Home | MyGov

Accessibility
Accessibility Tools
Color Adjustment
Text Size
Navigation Adjustment
Screen Reader iconScreen Reader

Creating better job opportunities in rural India

Creating better job opportunities in rural India
Start Date :
Jan 01, 2015
Last Date :
Jul 17, 2015
04:15 AM IST (GMT +5.30 Hrs)
Submission Closed

Suggest measures to create jobs in rural areas so as to prevent excessive strain on our urban areas and at the same time enhance the development of the villages.How would creating ...

Suggest measures to create jobs in rural areas so as to prevent excessive strain on our urban areas and at the same time enhance the development of the villages.

How would creating better employment opportunities in rural areas help stop migration to cities and thus prevent excessive strain on our urban areas at the same time enhancing the development of the villages?

Reset
Showing 13503 Submission(s)
sachin munde
sachin munde 11 years 7 months ago
im working as a contractual worker in health dept from rntcp programme from last 11 years,what is my future, im china made to use and throw? her contractual worker ko permanent karna chahiye. meri govt bike ka insurance hai lekin jinda aadmi ka hani. muze muskil se 15000 rs milte hai aur permanent wale ko 50000 salary, aur kam usse jayda. ye human rights ke khilaf hai. contractual aurat ko sirf 3 month ki leave? har contractual worker ko permanent kijiye please sir
akash shukla
akash shukla 11 years 7 months ago
Sahi bat hai ye Website Bas Banna Di Gayi Is To Koi Dekhne Bhi Nahi Aata . Yaar 1.50 Lakh Se Uppar Post Ho Chuke Hai Par Kisi Ek Par Bhi Implement ya review Tak Nahi Liya . Are Agar Vo Laagoo Nahi Ho Sakta To Batao Na Problem Kya Hai. Par Prblm Kon Bataye Koi Dekh Ne Aaye Tab Na. Ye Bhi Baki Govt Sites Ke Tarah Hai Bas Bolte Raho Par Suune Vala Koi Nahi. Me Yahan Paise Kamne Nahi Desh Sewa Karne Ki Bhawadna Se Ayatha Par Ye Bhi Sabhi Sites Ki Tarah Bekar hai
PRAKHAR PANDEY
PRAKHAR PANDEY 11 years 7 months ago
aap hamein Na-Ummed na karte hue Hamari Ummedon ko zarur hi poora karne ka kashta karenge. Aap Shrimaan ke charnon mein ummed aur prarthna sahit shat-shat pranaam.
PRAKHAR PANDEY
PRAKHAR PANDEY 11 years 7 months ago
Atah aap shriman se hardik vinamra vinati hai ki uprokta ka sheeghrata se sangyaan lete hue B.S.N.L. Ukta Point-System ko shegra-ati-sheeghra khatma karne ki kripa karein. jisse ki ham logogon ko jaldi se naukri mil sake aur ham log aapke shubh aashirwaad se jeevikoparjan kar sakein, aur Desh-Sewa mein sahyog kar sakein. Prarthi sadaa apke charnon mein natmastak rahega aur sadaa aapke Hriday se aabhari rahega. Ham sabhi ko aap Shrimaan se bahut hi zyada Ummidein hain, aur ham jante hain ki
PRAKHAR PANDEY
PRAKHAR PANDEY 11 years 7 months ago
Usmein kchh ajeeb-2 si shartein hain. Sir apse hardik vinamra vinati hai ki aap us point system jo ki 2004 se lagu hui hai, use aap review karne ka kashta karte hue use (point-system) ko khatma karne ka kashta karnein ki kripa karein jisse ki mujhe aur mere jaise bahut se anya prarthiyon ko naukri pane mein sahayata ho sake. Sir aapse vinti hai hai ki ye point-system jo ki 2004 ke pehle nahin tha, uske pehle Compensonatory Ground(Mritak-Ashrit) ke adhar pe Naukri asani se mil jati thi.
PRAKHAR PANDEY
PRAKHAR PANDEY 11 years 7 months ago
Mere Bade Pitaji bhi B.S.N.L. Basti mein karyarat the. Mere Pitaji Late Bhuwan Prakash Pandey ki sthan pe Comensnatory Ground ke adhar pe naukri hetu avedan diya tha. Mujhe karyalay(B.S.N.L. Gorakhpur) mein pata chala ki Compensatory Ground ke through naukri pane hetu Koi Profarma (Point system) 2004 se lagu ho gaya hai. Main apse batana chahta hun ki ye point system kuch aisa hai ki jisse ham logon( Main aur anya bahut se anya prarthi gan) ko naukri na mil paye.
PRAKHAR PANDEY
PRAKHAR PANDEY 11 years 7 months ago
Mananiya Pradhanmantri Shri Modi Ji, Main Apke sangyan mein ek matter lana chahta hun. Sir mere pita ji Late Bhuwan Prakash Pandey B.S.N.L. ke Gorakhpur S.S.A. ke karyalay mein karyarat the jinki mrityu dinank 16-12-2011 ko ho gyi. Papa ki mrityu ke uprant meri Mata Late Pushpa Pandey ji ki bhi Mrityu dinank 13-03-2012 ko Papa ki mrityu ke sadmein aur ghar mein hui chori ke sadmein ke karan ho gyi. Mere Bade papa Late Rudra Prakash Pandey ki bhi death 23-12-2012 ko ho gyi thi.