मेरे पूजनीय पिताजी का परिवार है उन्होंने पता नही कितनी बार मौखिक रूप से भी और लिखित रूप से भी इन प्रतिनिधियों से प्राथर्ना की गयी पर आज तक एक पत्थर तक नही हिलाया गया हमारे परिवार के विकास और कल्याण के लिए।
पता नही कहा और क्यों दवा दिए जाते है मेरे पिताजी द्वारा purpose किये गए विकास कार्य अब बो हताश हो कर जाते ही नही है इनके पास और शायद अगले चुनाव में अपना वोट भी न डालें क्या यह लोकतंत्र का हनन नही है । भोले भाले लोंगो के विकास कार्य क्यों नही किये जाते है हमारे द्वारा चुने गए प्रितिनिधयों द्वारा।
वैसे एक नज़र में देखा जाये तो ये हमारे प्रतिनिधि बहुत अच्छा काम कर रहे हैं विकास हो रहा है जोरों से पर ज्यादातर लोग इस विकास से वंचित नही रह जाते हैं और क्या इस विकास में यह प्रतिनिधि अपना भी विकास कर रहे है या नही हम आम जनता को इस सब पर नज़र रखनी चाहिए।
हमे शक तो तब होता है जब कुछ परिवारों के विकास/कल्याण के लिए कुछ भी नही किया जाता है बार बार बोलने पर मौखिक रूप से और लिखित रूप से भी।
कुछ भी न करवाया जाए तो शक होता है कि या तो यह सब मिलकर कुछ ऐसा गलत कर रहे हैं जो हमसे छिपाना चाहते हैं
जय हिंद जय भारत
“गणतंत्र दिवस”
सभी भारतवासियों को गणतंत्र दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं।
गणतंत्र का अर्थ है "गणो का तंत्र"
गण मतलब "हम आम जनता" और तंत्र मतलब "संविधान"
26th जनवरी 1950 को हम भारतवासियोँ को सँविधान मिला और इस संविधान ने हमारे देश की आम जनता को अपने प्रतिनिधि चुनने शक्ति दी तभी से हमारे देश भारत को लोकतांत्रिक देश कहा गया मतलब लोंगो द्वारा संचालित देश जिसमे सभी के अधिकारों और कल्याण के लिए काम किया जायेगा बिना किसी भेदभाव के
26th जनवरी को हर साल गणतंत्र दिवस हृषोल्स से पुरे देश में मनाया जाता है ताकी हम आम जनता संविधान द्वारा दी गयी अपनी शक्ति को भूलें नहीँ जिस शक्ति से हम आम जनता देश के सर्वोच्च पद राष्ट्रपति,प्रधानमंत्री से लेकर गांव के प्रतिनधि चुनते हैं और उनको शक्ति देते है हम सभी के कल्याण के लिए काम करने की किसी भेदभाव के बिना
15th अगस्त को प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी ने भृस्टाचार के खिलाफ एक साथ लड़ने का आवाहन किया था
अब हमें भी अपने गावं से भृस्टाचार के खिलाफ लड़ाई शुरू करके देश का अच्छा नागरिक होने का कर्तव्य निभाना
सर आपको मेरा प्रणाम और जय हिंद
सर मैं थल सेना (इन्फैंट्री ) मे कार्यरत हूं। सर मेरी एक शिकायत है जोकि आने वाले समय में शायद बड़ी समस्या बनकर उभरे । सर हमे आजाद हुए तो 75 साल हो गए है पर हमारी फौज आज भी 1857 वाले नियम और रहन सहन ,ऑफिसर्स की जवानों के वेलफेयर के प्रति सोच ,सब पहले जैसी ही है। सर हमे हमारे वेलफेयर के बारे में कुछ बताया ही नहीं जाता । सर सबसे बड़ी चिंता की बात ये है की गुलामी बढ़ती जा रही है । एक बटालियन की आधी से ज्यादा नफरी तो ऑफिसर्स के buddy मे लगी रहती है । सर उनको ये नही पता होता है की फायर केसे किया जाता है ,लड़ाई के दौरान उन्हें क्या करना है ।
सर ऐसा ही चलता रहा तो लड़ाई लगने पर क्या होगा ये कोई नही जानता। सर जो फैसिलिटीज हमे मिलती है वो सिर्फ कागजों तक सीमित है वास्तविकता में कईयों को पता ही नही है।
सर उम्मीद करता हूं आप इस मेसेज को पढ़ेंगे और कुछ सही और ठोस कदम उठाएंगे। जय हिंद सादर प्रणाम
My topic preference would be for salaried employee's salary method (Foreign companies)
* Currently all the companies paying salary in fixed India rupees and volatile US dollars.
* Foreign companies pays less US dollars to India when Indian rupee falls against US dollars .And US dollars reservation also reduces due to this salary payment method.
* If foreign companies pays "Fixed US dollars, Volatile Indian rupees" as a salary to employees then India's dollar reservation will be stable. I propose this method to be option to the employee who can select his/her salary method every year. And this option only for the companies who has headquarters in foreign countries those aren't using Indian rupees for trade. Due to the salary method selection option employees can choose when Indian rupees get strengthen or weaken.
What is your strategy about this foreign companies salary payment method?
आदरणीय प्रधानमंत्री जी सस्नेह नमस्कार, मी विशाल फुलसिंग जारवाल गाव. सागरवाडी ता. बदनापूर जिल्हा, जालना महाराष्ट्र येथील रहिवाशी आहे,, प्रिय सर आपल्या सरकारने अतिशय चांगले असे कार्य केले आहे की जे 70 वर्षात नाही झाले, गोर गरीबांसाठी अत्यंत उपयुक्त योजना राबविली जात आहे त्या अतिशय सोप्या व जलदगतीने गरीब जनता व शेतकरी यांच्या खात्यात dbt द्वारे थेट लाभ मिळत आहे, खरंच आम्हा गरीब नागरिकांना मा. प्रधानमंत्री जी यांच्यावर मनातून विश्वास आहे, आम्हाला अभिमान आहे की आम्ही ज्या देशाचे आहे त्या देशाचे प्रधानमंत्री हे मोदी जी आहे धन्यवाद मोदी जी,, आपले कार्य देशासाठी व या जगावर सर्वात महान आहे,, या बाबत मला आपल्याशी बोलण्याचा वेळ द्यावा हीच अपेक्षा धन्यवाद